Tuesday 27 December 2011

सपने साकार करने कला होनी चाहिए : यादव

बिलासपुर. सपने उनके साकार होते हैं जो उन्हें साकार करना करना जानते हैं. मिसाल पेश करने करने के लिए हाथों में मसाल होना जरूरी है. उक्त वक्तव्य राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. सोमनाथ यादव ने बिलासपुर जिला यादव समाज द्वारा इमलीपारा स्थित समाज भवन में आयोजित अपने सम्मान समारोह के अवसर पर व्यक्त किए.
सर्वप्रथम डॉ. सोमनाथ को समाज के लोगों द्वारा शाल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया गया. तत्पश्चात जिले भर से आए समाज के प्रतिनिधियों ने माल्यार्पण कर उन्हें सम्मानित किया. अपने ओजपूर्ण और प्रेरक वक्तव्य के माध्यम से डॉ. यादव ने समाज के लोगों से आह्वान किया भगवान श्रीकृष्ण की शिक्षा के अनुरूप सिर्फ कर्म पर ध्यान दें, फल की चिंता न करें. उन्होंने कहा कि सर्व यादवों को एक साथ संगठित होने की आवश्यकता है. आपस में भेदभाव और क्षुद्र राजनैतिक स्वार्थ के कारण अपने ही समाज का अहित होता है. इससे बचने की जरूरत है.
उन्होंने यादव समाज को आगाह किया कि कुछ असामाजिक तत्वों के कारण पूरे समाज में विखंडन के  प्रयास  को सफल नहीं होने दें. सम्मान समारोह को समाज के कई वरिष्ठ और गणमान्य लोगों ने संबोधित किया. इस अवसर पर जिला यादव समाज के अध्यक्ष उमाशंकर यादव, एस.एल. कोका, हरिचरण यादव, डॉ. आर. जी. यादव, डॉ. मन्तराम यादव, गणेशराम यादव, रेवाराम यादव, रामशरण यादव, भुवनेश्वर यादव, रामकुमार भागवत, कुलदीप यदुराज, तेरस यादव, अहिल्या यादव, अन्नपूर्णा त्रिवेणी यादव सहित बड़ी संख्या में यादव  समाज के महिला-पुरुष बच्चे व जिले के विभिन्न स्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

No comments:

Post a Comment